सारा नेवीद के सभी मेरे दिल में आपके दिल की बात होगी

वर्तमान दिन लंदन, ब्रिटेन

शहर की सड़कें पूरी तरह से गीली थीं, क्योंकि शाम होते-होते बूंदाबांदी हो गई थी। मैं पिछले दो घंटे से लगातार गाड़ी चला रहा था और अब थकावट दूर होने लगी थी। ऐसा नहीं है कि मैं लंबे समय तक गाड़ी चलाने का आदी नहीं था। मैं पिछले एक साल से सप्ताहांत में उबेर के लिए टैक्सी चला रहा था। मैंने उस दिन के बारे में सोचा, जिस दिन मैं पाकिस्तान से यहां आया था। वह तीन वर्ष पहले था। कितनी बार उड़ता है, मैंने प्रतिबिंबित किया। जब मैं गाड़ी नहीं चला रहा था, तो मैं अपनी शूटिंग के लिए यात्रा पर था। मैं पेशे से फोटोग्राफर था। लंदन के शीर्ष बिजनेस स्कूलों में से एक से स्नातक होने के बाद, मैंने स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक में नौकरी हासिल की, अच्छा पैसा कमाया और अपना फोटोग्राफी स्टूडियो शुरू किया। हालाँकि मुझे यह ध्यान देना चाहिए कि मुझे उबेर धन की आवश्यकता नहीं थी, मैंने बस अपने अवकाश के लिए किया था। ड्राइविंग ने मुझे आराम करने में मदद की। साथ ही, इसने मुझे अच्छा वेतन भी दिया। पच्चीस में, मेरे पास वह सब कुछ था जिसकी मैंने कभी उम्मीद की थी। हालाँकि, मैंने ऐसा नहीं होने दिया। मैं जमीन पर टिका रहा और नम्र रहा।

 

ऊपर सारा नवेद की आने वाली किताब ऑल ऑफ माई हार्ट का एक अंश था। वह एक लेखिका हैं, जिन्होंने अपने अधिकांश किशोरावस्था शारजाह में बिताईं, संयुक्त अरब अमीरात वापस पाकिस्तान चली गईं जहां वह अब अपने माता-पिता और दो भाई-बहनों के साथ रहती हैं। वह हमारी कहानी के सबसे अच्छे लेखक हैं, यहाँ और आत्मीयता को रेखांकित करते हैं।

यहाँ एक ही किताब का एक और दिलचस्प अंश है।

Here is another intriguing excerpt from the same book. 

जैसे ही मैंने कॉल खत्म किया मैंने रोशनी के खिलाफ अपनी नींद हराम कर दी। अम्मा सही कह रही थीं। देर हो चुकी थी और मैं थक गया था। मैंने ऐप को बंद करने और सीधे पूर्वी लंदन जाने का फैसला किया, जहां मेरा अपार्टमेंट था। जैसा कि मेरी उंगली ऑफ़लाइन बटन को हिट करने वाली थी, मोबाइल फोन स्क्रीन पर ट्रिप के लिए एक अनुरोध पॉप अप हुआ। मुझे लगभग यह रद्द करने जैसा लगा। लेकिन मैं नहीं कर सका। मैं नहीं करूँगा स्क्रीन पर नाम Zynah मलिक, मुझे नहीं जाने देंगे। कुछ सेकंड के लिए, मैं बाकी सब कुछ भूल गया और बस इसे देखा। मैं भूल गया था कि मैं कितना थका हुआ था या मैंने कितनी भारी आंखें देखी थीं। उसका नाम मेरी नींद और थकान दूर करने के लिए काफी था। यह मेरी रीढ़ को ठंडा करने के लिए पर्याप्त था। मैं कार को एक डरावने पड़ाव पर ले आया और फिर जल्दी से उसकी सवारी को स्वीकार कर लिया। मैंने प्रार्थना की कि यह वही Zynah है जिसके बारे में मैं सोच रहा था। मैं उसकी उपस्थिति को महसूस करने के लिए बेताब था। मैं उसे देखने के लिए, उससे बात करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता। यह सटीक होने के लिए तीन साल लंबा हो गया था। चिंतित कि मुझे देर हो जाएगी या वह सवारी को रद्द कर देगा और दूसरे ड्राइवर को ढूंढ लेगा, मैंने जल्दी से इंजन चालू किया और उसके स्थान की ओर बढ़ा। उसने उत्तर-पश्चिम लंदन-बेल्सीज़ पार्क से सवारी का अनुरोध किया था।

नोट: यह कहानी पेंगुइन रैंडम हाउस के सहयोग से है।

ऐसी और कहानियों के लिए, स्क्रॉल करते रहें।

Updated: March 22, 2019 — 8:55 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *