वी ऑल मिस बीइंग ए किड, बट फेल टू एक्सेप्ट इट

आखिरी बार जब आप शांति में बिस्तर पर गए थे, तो कोई भी विचार नहीं था? तुम किस चीज़ के बारे में सोच रहे थे? आपका बॉस आप पर चिल्लाता है या अपने साथी के साथ या वित्त की कमी से लड़ता है?

नौकरी … संबंध … पैसा …

वयस्क जीवन में तीन सबसे महत्वपूर्ण चीजें, जिसके लिए भूख ने हमें काफी हद तक छोड़ दिया है, यहां तक ​​कि स्वीकार करने के लिए कि हम वास्तव में कौन हैं भूल गए हैं। हमने मुस्कान, जयकार, उल्लास और निश्चित रूप से, उस मासूमियत को खो दिया है जिसने हमें यू.एस.

हमने आत्म संदेह और मान्यता के साथ दोस्त बनाए हैं।

We have made friends with self doubt and validation. 

जिस डर को हम सभी ने महसूस किया, जब हमारे माता-पिता ने हमें अपने पहले दिन स्कूल छोड़ दिया … हम सभी ने सोचा कि यही वह कमी है जो हम जीवन में कभी भी झेलेंगे। यह उल्लेख करने के लिए नहीं कि भय दिनों के भीतर गायब हो गया। हमने स्कूल में हमारे पहले घाव के बारे में सूचित करने के लिए शिक्षक के पास दौड़ने वाले दोस्तों को बनाया, जिन्होंने चॉकलेट या क्लास में उस कुर्सी के लिए हमारे साथ लड़ाई की।

आप में से कितने लोगों ने स्कूल में बने अपने पहले दोस्त का नाम याद किया? इससे भी बेहतर यह है कि आप में से कितने अभी भी उस व्यक्ति के साथ दोस्त हैं? ज्यादा नहीं!

क्या आप जानते हैं कि सत्यापन आत्म-संदेह नामक सिक्के का दूसरा पक्ष है?

Did you know validation is another side of the coin called self-doubt?

अब, स्कूल के दोस्तों के बारे में बात करते हैं, जिन्हें आपने मिडिल स्कूल और हाई स्कूल में बनाया है। ये वही हैं जो आपको असली जानते हैं। डर, आप किस लड़की / लड़के के लिए गिर गए, आपका पहला ब्रेक अप, आपकी आकांक्षाएं, आपके सपने, आपके माता-पिता के साथ आपके झगड़े आदि।

आप में से कितने अभी भी उनके साथ जुड़े हुए हैं? आपने एक ही कॉलेज में शामिल होने का प्रबंधन किया या नहीं?

आप में से अधिकांश का जवाब होगा, नहीं!

अब, मेरे पास आपके लिए एक और सवाल है, जब आप अपने सहयोगियों के साथ आखिरी बार भाग लिया था, जिनमें से अधिकांश आपके सबसे बुरे डर को नहीं जानते हैं? अभी पिछले सप्ताहांत, सही? और सिर्फ आपको रियलिटी चेक देने के लिए, यह उन अंतिम लोगों के लिए है, जिनसे आप सत्यापन चाहते हैं। आपके आत्म-संदेह का कारण। उन रातों की नींद हराम होने का कारण जब आप सोच रहे होंगे कि जीवन में आपने क्या किया है।

एक वास्तविकता की जाँच!

A reality check!

नहीं, मैं उन लोगों को दोषी नहीं ठहरा रहा हूं, जिनके साथ आप बाहर घूमते हैं, लेकिन इस बात को चलाने की कोशिश कर रहे हैं कि आप उन प्रारंभिक वर्षों में क्या करते हैं, जो आपको एक व्यक्ति और आपके जीवन के रूप में परिभाषित करता है।

जिन लोगों से आप काम पर मिलते हैं या उन शनिवार की रात की पार्टियों में आपकी वर्तमान परिस्थितियों को जान सकते हैं और समझ सकते हैं और आप काम पर क्या कर रहे हैं, लेकिन निश्चित रूप से आपके 2 am कॉल नहीं हैं।

हम उस व्यक्ति तक क्यों पहुँचना चाहते हैं जो हमें जानता था कि हम बड़े हो रहे थे जब हम अपने जीवन के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे थे?

केवल इसलिए नहीं कि वे हमें अंदर और बाहर जानते हैं, लेकिन यह ऐसी चीज है जिसके लिए हम तरसते हैं। कुछ दिनों के लिए, जो यादें हमें बनाती हैं, जो हमें आज का सामना करने के लिए तैयार करती हैं। बदलती परिस्थितियों के साथ जीवन को अपनाने और समायोजित करने के बारे में सब कुछ है, लेकिन क्या वास्तव में इसका मतलब यह नहीं है कि हम वास्तव में कौन हैं?

हम अपने लिए ऐसे लोगों की तलाश क्यों कर रहे हैं जिन्होंने अभी-अभी हमारे जीवन में कदम रखा है, क्या यह बेहतर नहीं है कि स्वयं पर ध्यान दें और उस मासूमियत को फिर से जिंदा करें जिसे हमने बुरी यादों, आत्म-संदेह, नकारात्मकता के नीचे कहीं छिपा दिया है। प्रतियोगिता की भावना।

अपने आप को पुनर्जीवित करें। मेरे प्रिय, 60 साल की उम्र होने पर भी दिल में बच्चा होना ठीक है क्योंकि अनुमान लगाओ कि क्या है, यही हम सब हैं, बच्चे!

Updated: March 22, 2019 — 8:59 am

2 Comments

Add a Comment
  1. I’m sure you have heard of the "chemical peel" that has been sweeping the nation. A chemical peel can make your skin look younger without extensive surgery.

  2. Budzie potrzebuj ale muszę napisać że na przystępny zarobek. Klasy.Pamiętajmy, zaniżają usługi cenowe, por pozować tak przypadku kilka Młoda od razu

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *